Sunday 7 February 2016

कंडोम हमेशा जरूरी, उसे ना मत कहें

पुरुषों के पास कंडोम का इस्‍तेमाल न करने के सौ बहाने होते हैं। अधिकांश पुरुष यह सोचते हैं कि कंडोम के इस्‍तेमाल से सेक्‍स का मज़ा फीका पड़ जाता है। लेकिन यदि आप गर्भधारण नहीं चाहती हैं और आपका ब्‍वॉयफ्रेंड कंडोम के इस्‍तेमाल से इनकार करता है, तो आप क्‍या करेंगी।

क्‍या उसकी बातों में आ जाएंगी? नहीं कतई नहीं। जब आपका ब्‍वॉयफ्रेंड कंडोम से इनकार करे, तो आपके पास उसकी सारी बातों के जवाब होने चाहिए।

सबसे पहले वो कहेगा कि कंडोम से सेक्‍स का मूड नहीं बनता, तब आप कहिए, "बिना कंडोम के मेरा मूड नहीं बनेगा, क्‍योंकि उसके बिना मैं असुरक्षित महसूस करूंगी"। जब ब्‍वॉयफ्रेंड कहे कि मुझे उससे मज़ा नहीं आता, तो आप कहिए, "मुझे तब तक अच्‍छा नहीं लगेगा, जब तक यह सुनिश्चित नहीं कर लूंगी कि हम दोनों सुरक्षित हैं।"

यदि वो यह कहे कि इससे वो असहज महसूस करता है, तो आपका जवाब होगा, "अपने साइज़ का कंडोम लेकर आओ।" यदि वो कहे कि मैंने कभी कंडोम के साथ सेक्‍स नहीं किया, तो आप कहें, "तो फिर तुम्‍हें एचआईवी एड्स जैसी यौन संक्रमित बीमारियों का खतरा ज्‍यादा है।" यदि वो यह कहे कि तुम गर्भनिरोधक गोली खा लेना, तो आपका जवाब होना चाहिए, "गर्भनिरोधक गोलियां यौन संक्रमित बीमारियों को नहीं रोकतीं।" वो कहे कि मुझ पर विश्‍वास करो कुछ नहीं होगा, तो आप का जवाब होगा, "मैं कैसे विश्‍वास करुं, क्‍या होगा, इसकी कोई गारंटी नहीं।"

No comments:

Post a Comment